ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति की सीएम ने समीक्षा कर कहा- रोजाना बढ़ाएं कोरोना जांच की संख्या

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय आपात बैठक ली। बैठक के दौरान सीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। साथ ही रोजाना कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। वहीं अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए कहा है। इसके अलावा सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश मुख्‍यमंत्री ने दिए।

लाकडाउन को लेकर बघेल ने कहा कि यह सबसे अंतिम विकल्प होगा। पहले बाकी उपाय करेंगे। लाकडाउन का फैसला सभी पक्षों से बात करने के बाद लेंगे।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

इस मौके पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री सर्व रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव कुमार डहरिया, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग मौजूद है।

इन जिलों में सबसे अधिक सक्रिय मरीज

जिला सक्रिय मरीजों की संख्या

रायपुर 301

दुर्ग 112

बिलासपुर 235

रायगढ़ 257

कोरबा 97

जांजगीर-चांपा 69

इस तरह बढ़ रहा मरीजों का ग्राफ

तारीख प्रदेशभर में रायपुर में

24 दिसंबर 23 9

25 दिसंबर 37 5

26 दिसंबर 46 7

27 दिसंबर 49 5

28 दिसंबर 69 13

29 दिसंबर 106 12

30 दिसंबर 150 28

31 दिसंबर 190 51

01 जनवरी 279 73

02 जनवरी 290 90

सर्दी-खांसी के बढ़े मरीज

एक तरफ जहां कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है वहीं राजधानी समेत प्रदेशभर में सर्दी-खांसी के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। खासकर वायरल फीवर के मरीज अधिक मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अधिक से अधिक सैंपलों की जांच करके कोरोना की रोकथाम करने को कड़े निर्देश दिए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.