ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भारत में कोरोना की तीसरी लहर! 24 घंटे में 58 हजार नए मामले, एक ही दिन में बढ़े 55 फीसद मरीज

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने देश में तीसरी लहर की आहट दे दी है। एक ही दिन में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 58 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले मंगलवार को कोरोना के 37,379 नए मामले सामने आए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह बताया कि 24 घंटे में देश में कोरोना के 58,097 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 15,389 रिकवर भी हुए हैं। इसके अलावा, 534 मरीजों की मौत भी हुई है।

एक्टिव केस दो लाख से ज्यादा

देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,14,004 हो गई है। डेली पाजिटिविटी रेट भी बढ़कर 4.18% हो गया है। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से अब तक 3 करोड़ 43 लाख 21 हजार 803 लोग रिकवर हो चुके हैं। इसके अलावा कुल 4 लाख 82 हजार 551 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

मृतकों की संख्या ने बढ़ाई टेंशन

कोरोना के कारण मृतकों की संख्या में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को मृतकों की संख्या दोगुनी हो गई है। सोमवार को जहां कोरोना के कारण 247 मरीजों की मौत हुई थी, वहीं मंंगलवार को इससे 534 मरीजों की मौत हुई।

ओमिक्रोन का आंकड़ा 2100 के पार

कोरोना संक्रमण के साथ ही नया वैरिएंट ओमिक्रोन भी चिंताएं बढ़ा रहा है। देश में ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2,135 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 653 और 464 मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ओमिक्रोन के 2,135 मरीजों में से 828 मरीज रिकवर हो गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.