ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

एक महीने से जेल में पाकिस्तानी आशिक, FB पर दोस्ती के बाद सरहद पार जाना चाहता था मुंबई

पाकिस्तान के बहावलपुर के युवक को फेसबुक पर मुंबई की एक लड़की से दोस्ती हुई। इसके बाद घंटों दोनों में बातचीत का सिलसिला जारी हुआ और दोनों एक दूसरे के दीवाने हो गए। इश्क लोग कई हदें पार कर जाते हैं और उन्हें कई बार काफी कष्ट भी झेलने पड़ते हैं। इस युवक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ हद तो नही लेकिन लड़की से मिलने के लिए युवक ने राजस्थान सरहद पर लगी बाड़ पार की और अपनी मंजिल तक पहुंचने के बजाय रेगिस्तान में पहुंच गया। अब वह बीते एक माह से भारतीय सुरक्षा बल बीएस की हिरासत में है उनसे पूछताछ कर रहा है और वह हिरासत में हैं। पुलिस की जांच समिति ने अब लड़की को ढूंढ निकाला है और उसकी प्रेम की सही पुष्टि होने के बाद उसे वापस भेजे जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

एक माह से पुलिस और बीएसएफ कर रही है पूछताछ
पाकिस्तान के बहावलपुर शहर के रहने वाले 21 वर्षीय मोहम्मद अहमर पिछले महीने अवैध रूप से भारत-पाकिस्तान सीमा पार करके मुंबई में अपनी प्रेमिका से मिलने की कोशिश की, जिसका उसे खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मामले की जांच कर रहे धिकारियों के मुताबिक 4 दिसंबर को गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से पांच सौ रुपये बरामद हुए थे, लेकिन कोई हथियार नहीं मिला। जांच में शामिल अधिकारियों के अनुसार मोहम्मद अहमर सोशल मीडिया के जरिए मुंबई की रहने वाली एक लड़की के संपर्क में था।

युवक का वीजा हो चुका था खारिज
भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमर ने अधिकारियों को बताया कि उसने वीजा के लिए आवेदन किया था लेकिन इसे खारिज कर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने सीमा पार करने का फैसला किया। श्रीगंगा नगर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि अहमर से पूछताछ में पता चला कि वह सोशल मीडिया के जरिए मुंबई में रहने वाली एक लड़की के संपर्क में था और उसे प्यार हो गया। पूछताछ के दौरान अहमर ने बताया कि लड़की ने उसे मुंबई आने के लिए कहा और वह बाड़ पार कर के इधर आ गया। हालांकि जहां से वह सीमा पार से आया वहां अनूपगढ़ और मुंबई की दूरी 1400 किमी है।

जांच के लिए गठित की गई है कमेटी
एसपी आनंद शर्मा ने कहा कि बाड़ पार कर के भारत की ओर आते ही उन्हें बीएसएफ के एक अधिकारी ने देख लिया और उसे खुद को सुरक्षा बलों के हवाले करने को कहा जिसके बाद उसने खुद को जवानों के हवाले कर दिया। एसएचओ फूल चंद ने कहा कि गिरफ़्तार लड़के से पूछताछ और उसके दावों की पुष्टि के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधियों की एक संयुक्त जांच समिति का गठन किया गया है। इस समिति ने यह पता लगाने के लिए मुंबई का दौरा किया है कि जिस लड़की से वह प्यार करने का दावा कर रहे हैं, सच में ऐसी कोई लड़की है या नहीं, वह वास्तव में उनके संपर्क में थे या नहीं और उनका इरादा कहीं गैरकानूनी तो नहीं था।

प्लैग मीटिंग के बाद भेजा जाएगा वापस
पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने पुष्टि की है कि जांच टीम लड़की से मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि हमें लगभग यकीन है कि इसमें कोई देश विरोधी गतिविधि शामिल नहीं है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियां भी अपने स्तर पर जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जब यह साबित हो जाएगा कि वह पूरी तरह से बेकसूर है तो बीएसएफ की पाकिस्तान रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग होगी। शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान उन्हें अपना नागरिक मानता है और ये स्वीकार करता है कि उन्होंने बाड़ पार की है तो उन्हें वापस कर दिया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.