ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

PM गति शक्ति योजना से अर्थव्यवस्था के एकीकरण और चतुर्दिक विकास का मार्ग होगा प्रशस्तः तारकिशोर

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना के क्रियान्वयन से अर्थव्यवस्था के एकीकरण और चतुर्दिक विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

तारकिशोर प्रसाद ने शुक्रवार को पूर्व मध्य रेल (ईसीआर) की ओर से प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना पर आयोजित पूर्वी क्षेत्र सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में शुरू की गई इस योजना के तहत 100 लाख करोड़ की बजट राशि निर्धारित है। गति शक्ति योजना आधुनिक रेल नेटवर्क, रोड नेटवर्क, जलमार्ग और हवाई मार्ग के विकास के लिए सरकार का एकीकृत द्दष्टिकोण है। इस योजना के क्रियान्वयन से अर्थव्यवस्था के एकीकरण का मार्ग प्रशस्त होगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में वर्ष 2005 के बाद विभिन्न क्षेत्रों में आधारभूत संरचना के निर्माण की दिशा में लगातार बेहतर काम हुआ है, जिससे स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क संपकर्ता में अभूतपूर्व प्रगति आई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस दूरदर्शी योजना के क्रियान्वयन से बिहार की अर्थव्यवस्था को नई गति मिलेगी और भविष्य में आर्थिक क्षेत्रों के लिए नए अवसर मिलेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.