ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

उज्जैन में छात्रा की मौत के बाद चायना डोर बेचने वालों के मकान और दुकान तोड़े

उज्जैन। चायना डोर से छात्रा की मौत के बाद रविवार को पुलिस-प्रशासन ने शहर में बड़ी कार्रवाई की है। प्रतिबंधित चायना डोर बेचने वाले तीन दुकानदारों के मकान तोड़ दिए गए। एक दुकान भी गिरा दी गई। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद था।

नगर पुलिस अधीक्षक पल्लवी शुक्ला ने बताया कि महाकाल पुलिस ने अब्दुल जब्बार निवासी उपकेश्वर चौराहा तोपखाना की चुलबुल पंतग सेंटर से चायना डोर की 26 चकरी जब्त की थी। रविवार को उसके तीन मंजिला मकान व दुकान के अवैध निर्माण को नगर निगम की टीम ने तोड़ दिया। कार्रवाई के दौरान अब्दुल के स्वजन तथा क्षेत्रवासियों ने विरोध किया था। हालांकि कार्रवाई नहीं रुकी।

भावसार किराना दुकान को भी तोड़ा

शास्त्री नगर स्थित गली नंबर दो में रहने वाले विजय भावसार घर के बाहर ही किराना दुकान संचालित करता है। नीलगंगा पुलिस ने उसकी दुकान से चायना डोर की नौ चकरी जब्त की थी। विजय ने घर के बाहर नगर निगम की अनुमति के बगैर अवैध रूप से दुकान का निर्माण कर लिया था। निगम की टीम ने जेसीबी से निर्माण को जमींदोज कर दिया।

इंदौर गेट पर कच्चा मकान तो

इसी तरह महाकाल पुलिस ने इंदौर गेट स्थित मजहर अली का बाडा निवासी रितिक जाधव के पास से चायना डोर की 50 चकरी जब्त की थी। रविवार को उसका कच्चा घर भी तोड़ दिया गया। कार्रवाई के दौरान स्वजन ने मिन्नत करते रहे, हालांकि किसी अधिकारी न उनकी नहीं सुनी।

गला कटने से हुई थी मौत

बता दें कि शनिवार को फ्रीगंज के जीरो पाइंट ब्रिज से दोपहिया वाहन से गुजरते समय 11वीं कक्षा की छात्रा नेहा आंजना चायना डोर की चपेट में आ गई थी। डोर से गला कटने पर उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी निर्देश दिए थे

जीरो पाइंट ब्रिज पर फिर घायल हुए लोग

छात्रा की चायना डोर से गला कटने से मौत के बाद रविवार को भी जीरो पाइंट ब्रिज पर चार लोग डोर से घायल हुए। एक बुजुर्ग की नाक, दो युवकों के गाल व गले में डोर से चोट लगी। इसके अलावा होमगार्ड जवान मनोहर रागी भी घायल हुए। रागी दो पुत्रियों के साथ दोपहिया वाहन से ब्रिज से गुजर रहे थे। अचानक गले में डोर फंसने के कारण चोट लगी है।

इन इलाकों में कार्रवाई की जरूरत

ब्रिज के आसपास हीरा मिल की चाल, छोटी मायापुरी, अतिरिक्त विश्व बैंक कालोनी में कई बच्चे रविवार को भी चायना डोर से पतंगबाजी कर रहे थे। पतंग कटने के बाद डोर ब्रिज पर गिर रही थी। इससे लोग घायल हो रहे थे। इन इलाकों में पुलिस कहीं नजर नहीं आई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.