Logo
ब्रेकिंग
शिक्षा, अनुसंधान केंद्र और उद्योगों में साझेदारी समय की आवश्यकता मुख्यमंत्री ने ललित भवन में स्व० ललित नारायण मिश्र जी की प्रतिमा का किया अनावरण मौसम में होने वाला है बड़ा बदलाव मुख्यमंत्री ने लोहिया पथ चक्र के निर्माण कार्य की प्रगति का किया निरीक्षण आंध्र प्रदेश के अमारा राजा प्लांट में आग लगी केंद्र सरकार ने बजट सत्र से पहले बुलाई सर्वदलीय बैठक दिलजीत दोसांझ आएगे नजर फिल्म 'द क्रू' में, तब्बू, करीना और कृति सनोन के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर 28.10 करोड़ की कोकीन के साथ तस्कर गिरफ्तार... ठोस क्रियान्वयन के लिए निरंतर सत्यापन किया जाए : राज्यपाल पटेल मध्य प्रदेश में कलेक्टर-कमिश्नर कान्फ्रेंस शुरू, सीएम शिवराज कर रहे अधिकारियों से बात

जम्मू-कश्मीर : अवंतीपोरा मुठभेड़ खत्म, सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी किया ढेर, 40 दिन पहले आतंकी संगठन में हुआ था शामिल

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिला के अंतर्गत अवंतीपोरा में आज यानि सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। इस मुठभेड़ में 40 दिन पुराना जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का आतंकी मारा गया है। उसकी पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के समीर अहमद तांत्रे निवासी बारागाम के रूप में हुई है। वह गत दो नवंबर को ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। मारा गया आतंकी सी श्रेणी का आतंकी था।

इससे पहले सुबह यानि रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस को अवंतीपोरा के बारागाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। रविवार सुबह बारागाम में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। आतंकियों ने इसे अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकियों के खिलाफ फायरिंग की। अभी तक एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है। कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने भी एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। आतंकियों की संख्या तीन के करीब बताई जा रही है। फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग जारी है। सुरक्षाबलों और पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। आसपास रह रहे लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई थी।

इसी बीच पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, अवंतीपोरा मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के समीर अहमद तांत्रे निवासी बारागाम के रूप में हुई है। वह गत दो नवंबर को ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। मारा गया आतंकी सी श्रेणी का आतंकी था। फिलहाल पुलिस द्वारा अभी भी आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.