ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रिश्वत लेते पकड़े गए SECL के सहायक डिवीजनल फाइनेंस मैनेजर

रायपुर । सात साल पहले रिश्वत लेते सीबीआई भिलाई शाखा के टीम के हत्थे चढ़े एसईसीएल बिलासपुर के डीएफएम कार्यालय में पदस्थ रहे सहायक डिवीजनल फाइनेंस मैनेजर अजय कुमार पंडा को सीबीआई की विशेष न्यायाधीश ममता पटेल ने दो अलग-अलग धाराओं में क्रमश: तीन व चार वर्ष सश्रम कारावास के साथ ही पांच-पांच हजार रूपये की अर्थदंड की सजा से दंडित किया है।दंड की राशि का भुगतान न करने पर आरोपित को छह माह अतिरिक्त कैद भुगतना होगा। शासकीय लोक अभियोजक रजत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित आरएम सुब्रमण्यम से एसईसीएल बिलासपुर के डीएफएम कार्यालय में पदस्थ सहायक डिवीजनल फाइनेंस मैनेजर अजय कुमार पंडा ने टेंडर में बिना बाधा के नेगोसियेशन के लिए रिश्वत की मांग की थी।

आरएम सुब्रमण्यम परेशान होकर इसकी शिकायत सीबीआई की भिलाई शाखा में की थी।शिकायत के आधार पर 13 मई 2016 को सीबीआई की टीम ने अजय कुमार पंडा को 11 हजार छह सौ रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7,13(1)डी के तहत केस दर्ज कर आठ जुलाई 2016 को आरोप पत्र सीबीआई की विशेष न्यायाधीश ममता पटेल की कोर्ट में पेश किया।न्यायाधीश ने सीबीआई के अधिकारियों की ओर से पेश किए गए ठोस सुबूत,गवाहों के बयान के आधार पर आरोपित अजय पंडा के खिलाफ दोष सिद्व पाकर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 में तीन वर्ष और धारा 13(1)डी में चार वर्ष सश्रम कारावास के साथ पांच-पांच हजार रूपये की अर्थदंड की सजा सुनाई।दोनों सजाए एक साथ चलेगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.