ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

दिल्ली-एनसीआर में फिर बहुत खराब श्रेणी में पहुंचा AQI, 3 दिन तक नहीं मिलेगी राहत

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता एक बार फिर बिगड़ गई है। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक दिल्ली में मंगवलार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 328 है, जो बहुत खराब श्रेणी में मानी जाती है।  वैसे हवा की रफ्तार घटने और तापमान गिरने से सोमवार को यह बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई थी। अभी अगले दो तीन दिन यही स्थिति बने रहने की संभावना है। हवा की रफ्तार बढ़ने पर 16 से ही कुछ सुधार संभव है।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली का 24 घंटे का एयर क्वालिटी इंडेक्स 331 हो गया जबकि रविवार को यह 254 था। यानी कि 77 अंकों का इजाफा। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का इंडेक्स 317, गाजियाबाद का 310, ग्रेटर नोएडा का 272, गुरुग्राम का 253 और नोएडा का 312 दर्ज किया गया। ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम की हवा खराब और अन्य सभी जगहों की बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई। दिल्ली में पीएम 2.5 का स्तर 156 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर जबकि पीएम का स्तर 270 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर रिकार्ड हुआ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.