ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

चंबल नदी पर बने भिंड-इटावा पुल पर आठ जून की रात से भारी वाहन निकलने पर रोक

भिंड। मप्र से यूपी को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे क्रमांक 719 पर स्थित चंबल नदी बने भिंड-इटावा पुल पर आठ जून की रात 12 बजे से भारी वाहनों के निकलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

नदी पर जब तक दूसरा पुल बनकर तैयार नहीं हो जाता, तब तक इटावा प्रशासन ने पुराने पुल से सिर्फ हल्के और छोटे वाहनों के निकालने का निर्णय लिया है।

लोक निर्माण सेतु विभाग के अभिशासी अभियंता मुकेश ठाकुर के मुताबिक नया पुल बनने में करीब डेढ़ साल लगेंगे। ऐसे में भिंड-इटावा के बीच भारी वाहन उदी चौराहे से चकरनगर, सहसों-फूफ और जालौन अथवा शिकोहाबाद होते हुए भिंड जाएंगे।

बता दें कि चंबल नदी के पुल के आठवें पिलर (भिंड की साइड से) पर ज्वाइंट 6-7 इंच तक खिसक गई है। इसके लिए सुधार कार्य शुरू करने के चलते तय किया गया कि अगर पुल से भारी वाहन निकलते रहे तो बड़ा हादसा हो सकता है।

इसलिए नवीन पुल का निर्माण होने तक पुल से निकलने वाले भारी वाहनों पर रोक लगाई जाए। भिंड से फूफ बरही से चंबल पुल होकर इटावा की दूरी 35 किमी है। भारी वाहन प्रतिबंध होने से भिंड से इटावा जाने वाले सभी वाहन फूफ से भदाकुर रोड होकर चकरनगर पहुंचेंगे। यहां से उदी चौराहा होकर इटावा पहुंचेंगे, इस वैकल्पिक मार्ग की दूरी 75 किमी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.