ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

गणपति बप्पा के इन मंत्रों का जाप

भगवान गणेश को समर्पित ये गणेश चतुर्थी उत्सव बेहद ही महत्वपूर्ण है। हिंदू धर्म में भगवान श्री गणेश को प्रथम पूज्य देव माना गया है। सुखकर्ता, दुखहर्ता भगवान श्री गणेश सभी कष्टों और दुखो को दूर करने वाले माने जाते हैं। गणपति बप्पा की पूजा के अलावा श्री गणेश को प्रसन्न करने के लिए बहुत से मंत्रों के बारे में बताया गया है। गणेश उत्सव के इन 10 दिनों में भगवान गणेश के इन चमत्कारी मंत्रों का जाप करके आप जीवन में खुशियां प्राप्त कर सकते हैं।

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।
निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥
यदि गणपति जी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो इसके लिए उपरोक्त मंत्र सबसे सरल मंत्र माना जाता है। माना जाता है कि ये मंत्र जितना सरल है उतना ही प्रभावशाली भी।

ॐ गं गणपतये नमः
यदि आपके जीवन में परेशानियां हैं और आप उन सब समस्याओं से छुटकारा चाहते हैं तो गणेश जी के इस मंत्र का जाप करें। भगवान गणेश का ये मंत्र इतना चमत्कारी है कि इसके जाप से से जीवन में आने वाली सभी बाधाएं और परेशानियां दूर होती हैं।

गणपूज्यो वक्रतुण्ड एकदंष्ट्री त्रियम्बक:।
नीलग्रीवो लम्बोदरो विकटो विघ्रराजक :।।
धूम्रवर्णों भालचन्द्रो दशमस्तु विनायक:।
गणपर्तिहस्तिमुखो द्वादशारे यजेद्गणम।।’
मान्यता के अनुसार, यदि आपकी कुंडली में ग्रह दोष हैं, तो गणेश उत्सव के दौरान उपरोक्त मंत्र का जाप करें। इस मंत्र में भगवान श्रीगणेश के 12 नामों का जाप किया जाता है। इस मंत्र का जाप यदि आप किसी मंदिर में भगवान गणेश के सामने बैठकर करें तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी।

त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय।
नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्।
यदि आप किसी कार्य को लेकर बहुत मेहनत कर रहे हैं और काम बनते-बनते बिगड़ जाता है, तो उपरोक्त मंत्र का जाप करें। ये मंत्र आपके सभी बिगड़े हुए कार्य को पूरा कर देगा। यदि मेहनत करने के बाद भी मंजिल नहीं मिल रही है तो गणेश चतुर्थी के दिन इस मंत्र का 21 बार जाप करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.