ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

वास्तु के अनुसार ये मूर्तियां लाती हैं सौभाग्य

वास्तु के अनुसार जहां घर में सही दिशा में सामान रखना बहुत आवश्यक हो जाता है।सही दिशा में अगर वास्तु का सामान नहीं रखा होता है, घर में वास्तु दोष आ जाता है और घर में सुख समृद्धि कम हो जाती है।यहां हम आपको बता रहे हैं, वास्तु के अनुसार कुछ मूर्तियों के बारे में, जिन्हें घर में रखकर आप धन में बरकत ला सकते हैं,इससे घर में आय के साधन तो बढ़ेंगे, साथ ही धन स्थायी होगा।हाथी को धन और एश्वर्य का प्रतीक माना जाता है। गजनान मां गजलक्ष्मी का वाहन माने जाते हैं। इन्हें घर में लगाने से वास्तु के अनुसार घर में लगाने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है।

कछुआ भी मां लक्ष्मी के लिए बहुत खास माना जाता है। दरअसल समुद्र की अधिकतर चीजों जैसे शंख, कौड़ी और कछुआ मां लक्ष्मी से जुड़े माने जाते हैं। कछुए को विष्णु जी  रूप माना जाता है, इसे घर में उत्तर दिशा में रखना चहिए। इसे भी घर में या मंदिर में ऱखने से घर में धन की कमी नहीं होती है।

मछसी को फेंगशुई और वास्तु में बहुत खास माना जाता है। इसके लिए फिश एक्वेरियम रख सकते हैं, लेकिन मछली की मूर्ति घर में रखना बहुत अच्छा होता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.