अयोध्‍या के राम मंदिर के निर्माण में बिहार की रहेगी अहम भूमिका, पटना के महावीर मंदिर ने किया बड़ा काम

पटना। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला का विराट मंदिर बनाने में पटना का बड़ा सहयोग रहेगा। इस पुनीत कार्य के लिए पटना के महावीर मंदिर न्यास समिति की ओर से शनिवार को दो करोड़ रुपये की दूसरी किस्त भेंट की गई। महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सचिव चंपत राय को दो करोड़ रुपये का चेक सौंपा। तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी डा. अनिल मिश्रा और धनुषवीर सिंह भी उपस्थित थे। पिछले साल दो अप्रैल को रामनवमी के दिन महावीर मंदिर न्यास की ओर से निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये की पहली किस्त भेंट की गई थी। इस प्रकार अब तक चार करोड़ रुपए की सहायता ट्रस्‍ट को दी जा चुकी है।

  • महावीर मंदिर न्यास ने राम मंदिर निर्माण के लिए और दो करोड़ दिए
  • आचार्य किशोर कुणाल ने अयोध्या में दिया दो करोड़ रुपये का चेक
  • पटना के महावीर मंदिर की ओर से कुल दस करोड़ दिए जाएंगे

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के साथ ही कर दी थी घोषणा

नौ नवंबर, 2019 को अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि स्थान पर राम मंदिर निर्माण के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के दिन ही आचार्य किशोर कुणाल ने 10 करोड़ रुपये की सहयोग राशि देने की घोषणा की थी। चार करोड़ रुपये की राशि सौंपी जा चुकी है। आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण होने तक महावीर मंदिर न्यास की ओर से 10 करोड़ रुपये की पूरी राशि सौंप दी जाएगी।

अयोध्‍या में महावीर मंदिर की ओर से चलाई जा रही है राम रसोई

अयोध्या में महावीर मंदिर, पटना की ओर से संचालित राम रसोई में श्रद्धालुओं को नि:शुल्क भोजन कराया जाता है। श्री रामजन्मभूमि से सटे अमावां राम मंदिर परिसर में चल रही राम रसोई में प्रतिदिन लगभग दो हजार लोग देसी व्यंजन ग्रहण करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...